• ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शुट के मुताबिक, भारतीय टीम की बल्लेबाजी मजबूत है। (फाइल)ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शुट के मुताबिक, भारतीय टीम की बल्लेबाजी मजबूत है। (फाइल)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल रविवार 8 मार्च को मेलबर्न में खेला जाएगाभारतीय टीम का सेमीफाइनल बारिश के कारण धुल गया था, ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराया

खेल डेस्क. महिला टी-20 विश्वकप के फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला रविवार 8 मार्च को मेजबान ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारतीय टीम पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख तेज गेंदबाज मेगन शुट का अहम बयान आया। मेगन ने कहा- मुझे भारत के खिलाफ खेलना पसंद नहीं है। वहां की बल्लेबाज हमेशा भारी पड़ती हैं।

सेमीफाइनल में टीम इंडिया ग्रुप पॉइंट्स के आधार पर फाइनल में पहुंची। इंग्लैंड के खिलाफ उसका सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर दक्षिण अफ्रीका को हराया।

मेगन ने सेमीफाइनल में जीत दिलाई
सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 13 ओवर में 98 रन (डकवर्थ लुइस से रिवाइज टारगेट) का लक्ष्य दिया। अफ्रीकी टीम 5 रन से मुकाबला हार गई। ऑस्ट्रेलिया की जीत में मेगन ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 17 रन देकर दो शुरुआती विकेट लिए।

शेफाली ने लगाए थे चार चौके
इस वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने थे। भारत की ओपनर शेफाली वर्मा (16) ने मेगन के पहले ही ओवर में चार चौके लगाए थे। आईसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट से बातचीत में मेगन ने कहा, ‘‘मैं भारत के खिलाफ खेलना पसंद नहीं करती। उनकी बल्लेबाज मेरे खिलाफ बेहद आक्रामक रहती हैं।”

‘इतना लंबा छक्का मुझे किसी ने नहीं मारा’
पहले मैच में शेफाली की बैटिंग याद करते हुए मेगन ने कहा, “उस मैच में शेफाली और स्मृति ने मुझे बेबस कर दिया था। शेफाली ने मेरी गेंद पर जो छक्का लगाया, वैसा तो कोई और कभी मेरे खिलाफ नहीं लगा पाया। पॉवरप्ले में वे मुझे बहुत बेहतर तरीके से खेलती हैं। फाइनल के लिए हम अपनी रणनीति पर फिर विचार करेंगे। हम भारतीय टीम के खिलाफ काफी खेले हैं, इसलिए ये बहुत बड़ी चुनौती नहीं है।”